Lined Circle

CA Foundation के बाद अब CA Intermediate की कैसे करें तैयारी

Lined Circle

अगर आपको लगता है CA फाउंडेशन की परीक्षा आप पास कर लेंगे या फिर आप चाहे आश्वस्त ना हो तो भी आपको CA इंटरमीडिएट की परीक्षा की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

Lined Circle

इसके लिए आपको अपने सीनियर्स से सलाह लेनी चाहिए जो इंटरमीडिएट की परीक्षा को पास कर चुके है। वे आपको बताएंगे की किस तरह पढ़ाई करनी चाहिए और कैसा पैटर्न रहेगा।

Lined Circle

आप CA इंटरमीडिएट रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की जानकारी ले सकते है इसके साथ ही आपको रजिस्ट्रेशन कब से शुरू होंगें और उसकी लास्ट डेट क्या है इसका पता होना चाहिए।

Lined Circle

आगे की पढ़ाई के लिए आप यह क्लियर रखे की आप सेल्फ स्टडी करेंगे या फिर कोचिंग। तो इसके लिए आप अपने सीनियर्स से अच्छी कोचिंग के बारे में जान सकते है।

Lined Circle

सभी विषयों के लिए एक ही कोचिंग इंस्टीट्यूट को चुने। इससे आपके कीमती समय की बचत होगी। इसके बाद आप अपने अध्यापकों के गाइडेंस के साथ पढाई में लग जायें।

Lined Circle

अगर आपने सोच लिया है की आप सेल्फ स्टडी करेंगें तो फिर आप उन किताबों को को चुन लें जिससे आप पढाई करेंगे। लेकिन साथ ही पढाई के लिए ICAI के मॉड्यूल के हिसाब से पढाई करें।

Lined Circle

CA फाउंडेशन के रिजल्ट के आने से पहले यह तय कर लें की आप CA इंटरमीडिएट के एक ग्रुप की परीक्षा देंगे या दोनों ग्रुप की। इसके बाद आप अपनी तैयारी भी उसी हिसाब से करें।

Lined Circle

तो अब आप जान ही चुके होंगे की CA फाउंडेशन का रिजल्ट आने से पहले आप अपने समय का केसे सदुपयोग कर सकते है।